राहुल की इफ्तार पार्टी शुरू, प्रणब, प्रतिभा पाटिल, मनमोहन भी मौजूद

नई दिल्ली
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को दिल्ली के ताज होटल में इफ्तार पार्टी दे रहे हैं. इसमें कांग्रेस की ओर से 18 राजनीतिक दलों के नेताओं को न्योता दिया गया है. कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने के बाद राहुल की यह पहली इफ्तार पार्टी है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस पार्टी से विपक्षी एकजुटता की जमीन मजबूत होगी. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष रहने के दौरान सोनिया गांधी ने 2015 में इफ्तार का आयोजन किया था.

ताज पैलेस होटल में होने वाली राहुल की इफ्तार पार्टी में कांग्रेस के नेताओं के अलावा विपक्षी दलों के भी कई नेता शिरकत कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस पार्टी में विपक्ष के कई नेता पहुंच रहे हैं. पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रतिभा पाटिल पहुंचे.

कौन-कौन पहुंचा इफितार पार्टी में

-जदयू के पूर्व नेता शरद यादव, एनसीपी के नेता दिनेश त्रिवेदी भी कार्यक्रम में उपस्थित हैं

-डीएमके की सांसद कनिमोझी भी इफ्तार पार्टी में  पहुंची हैं

-माकपा महासचिव सीताराम येचुरी भी राहुल की इफ्तार पार्टी में पहुंचे हुए हैं

-पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रतिभा पाटिल शामिल हुईं

-कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी पहुंचे.

-कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, बदरुद्दीन अजमल राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में पहुंचे.

कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, सीपीएम समेत कई पार्टियों के नेताओं को न्योता दिया गया है.

मुख्तार अब्बास नकवी का वार

वहीं केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष की इफ्तार राजनीतिक लाभ के लिए है. उन्होंने यह भी कहा कि इफ्तार के आयोजन को लेकर वह कांग्रेस के साथ किसी तरह की स्पर्धा नहीं कर रहे हैं. नकवी ने कहा, ‘राहुल गांधी राजनीतिक लाभ के लिए इफ्तार का आयोजन कर रहे हैं. बहरहाल, मैं जरूररमंद लोगों के लिए इफ्तार दे रहा हूं. वैसे, हम उनके साथ किसी तरह की स्पर्धा नहीं कर रहे हैं.’


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*