झोलाछाप डॉक्टर ने चारपाई पर ही कर दिया प्रसूता का आप्रेशन, मौत

मथुरा
झोलाछाप चिकित्सक ने प्रसूता की जान ले ली। झोलाछाप ने डिलीवरी के दौरान चारपाई पर ही प्रसूता का आप्रेशन कर दिया। महिला चरण देवी पत्नी उदयराम निवासी नगला हृदय नूर अल्लापुर को प्रसव पीड़ा हुई। इस पर परिजन उसे एक मेडीकल केयर सैंटर पर ले गए। डिलीवरी के दौरान प्रसूता ने बच्ची को जन्म दिया लेकिन बाद में उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के परिजनों ने उक्त मेडीकल केयर सैंटर के खिलाफ फरह थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

बछगांव की नाबालिग की अबॉर्शन के दौरान मौत, आरोपी फरार
मगोर्रा थाना क्षेत्र के गांव बछगांव की एक नाबालिग की जान अबॉर्शन के दौरान झोलाछाप डाक्टर ने ली ली। थाना मगोर्रा में मामला दर्ज हुआ है। दुष्कर्म का आरोपी युवक, उसकी मां और झोलाछाप डाक्टर फरार चल रहे हैं। 15 वर्षीय नाबालिग के साथ पड़ोसी युवक ने कई बार दुष्कर्म किया, लड़की गर्भवती हो गई। इसके बाद लड़के की मां गोवर्धन परिक्रमा के बहाने लड़की को ले गई और झोलाछाप चिकित्सक से गर्भपात करवा दिया। गर्भपात के दौरान नाबालिग के गर्भाशय में इंफैक्शन फैल गया और आगरा के एसएसएन मेडीकल कालेज में उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

उस्फार में फर्जी चिकित्सक ने ले ली महिला की जान
थाना हाईवे क्षेत्र के गांव उस्फार में एक फर्जी चिकित्सक ने इलाज के दौरान महिला की जान ले ली। इस मामले में थाना हाईवे में मुकद्दमा कायम हुआ है। जांच सीओ स्तर से की जा रही है। यह मामला जनपद में चर्चा का विषय बना हुआ है।

आप्रेशन के दौरान शुरू हुई ब्लीडिंग नहीं रुकी
फरह में सरकारी स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात फार्मासिस्ट ने महिला का अपने क्लीनिक पर अपनी पत्नी के साथ मिल कर आप्रेशन कर दिया। आप्रेशन के दौरान शुरू हुई ब्लीडिंग नहीं रुकी। इसके बाद चिकित्सक ने महिला के पति को भरोसे में लेकर इलाज का खर्च उठाने की शर्त पर मथुरा के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती करवा दिया। यहां महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। पति गरीबी के चलते इतने महंगे इलाज का खर्च उठाने में असमर्थ है। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मामला बिगड़ गया। सीएमओ को प्रसूता के पति ने फार्मासिस्ट के खिलाफ लिखित शिकायत दे दी है।


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*