IIT Delhi Placements 2018: B Tech के छात्र को मिला 77 लाख रुपये का पैकेज

IIT Delhi ने जबरदस्त प्लेसमेंट रिकॉर्ड बनाया है. यहां B.Tech और M.Tech के छात्रों को अच्‍छा प्लेसमेंट मिला है. M.Tech CSE और M.Tech CB में 100 फीसदी प्लेसमेंट हुआ. वहीं, B. Tech CSE, B.Tech ECE और M.Tech ECE ने क्रमश: 94 फीसदी, 89 फीसदी और 84 फीसदी का प्लेसमेंट रिकॉर्ड दर्ज किया. IIT Delhi में 77 लाख रुपये का विदेशी पैकेज B.Tech के छात्र को मिला है. IIT Delhi में कुल 106 कंपनियां प्‍लेसमेंट के लिए आईं थीं. कैंपस में एवरेज सैलरी पैकेज 14 लाख रुपये है. कैंपस में इस साल सबसे ज्यादा सैलरी पैकेज B. Tech के लिए 40 लाख और M.Tech के लिए 22 लाख रुपये था.

इस साल कुल 446 ऑफर छात्रों को मिले जिनमें से 235 फुल टाइम जॉब और 211 इंटर्नशिप ऑफर थे. बता दें कि फुल टाइम जॉब के लिए 150 छात्रों को 10 लाख रुपये सालाना का पैकेज दिया गया जबकि 85 छात्रों को सालाना 6 से 10 लाख का पैकेज मिला है. Qualcomm और Goldman Sachs  सबसे ज्यादा जॉब ऑफर देने वाली कंपनी के रूप में उभर के आईं.

इसके अलावा सबसे ज्यादा जॉब ऑफर देने वाली कंपनियों की लिस्ट में टॉवर रिसर्च, डॉयनामिक टेकनोलॉजी, टेलस्ट्रा, अमेजन, एडोब, आईबीएम, माइक्रोसॉफ्ट, मिंत्रा और सैनडिस्क शामिल हैं. कैंपस में इंटर्नशिप के लिए सबसे ज्यादा स्टाइपेंड 1 लाख रुपये प्रति और एवरेज स्टाइपेंड 25,000 रुपये प्रति माह है. फाइनल ईयर के 122 और प्री फाइनल के 59 स्‍टूडेंट को इंटर्नशिप ऑफर हुई है.
 
IIT Delhi के डॉयरेक्टर प्रोफेसर पंकज जालोट ने छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि IIT Delhi के लिए ये गर्व की बात है कि सभी छात्र ग्रेजुएट होने के बाद अपने करियर में आगे बढ़ चुके हैं. उन्होने आगे कहा कि ये सभी छात्र भविष्य के इंजीनियर हैं जो इंस्टीट्यूट के आईडिया को आगे बढ़ाते हुए दुनिया को आईटी क्षेत्र से जिम्मेदारी के साथ जोड़ेंगे.


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*