J-K में आतंकियों ने राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी को मारी गोली, मौत

श्रीनगर
जम्‍मू-कश्‍मीर के श्रीनगर में गुरुवार शाम को आतंकियों ने राइजिंग कश्‍मीर समाचार पत्र के संपादक शुजात बुखारी को गोली मार कर हत्‍या कर दी. इस हमले में बुखारी के पीएसओ की भी मौत हो गई है. पत्रकार की मौत पर जम्‍मू-कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती और पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुला ने शोक व्‍यक्‍त किया है. महबूबा मुफ्ती ने ट्वीटर पर लिखा,  ‘शुजात बुखारी की आकस्मिक मौत से हैरान और दुखी हूं. यह ईद से पहले आतंकियों की घिनौनी हरकत है .  ‘ 

पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुला ने दुख व्‍यक्‍त किया है. उमर अब्‍दुला ने ट्वीटर पर लिखा – इस घटना से मैं पूरी तरह से शॉक्‍ड हूं.

कहां हुआ हमला

जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने श्रीनगर के प्रेस कॉलोनी में राइजिंग कश्‍मीर समाचार पत्र के संपादक शुजात बुखारी पर हमला किया, जिसमें उनकी मौत हो गई . इस हमले में बुखारी के SPO को भी गोली लगी है.   

बता दें कि आज ही केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर कश्मीर के मामले पर उच्च स्तरीय बैठक की गई. सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में ईद के बाद कश्मीर में सीजफायर खत्म करना है या इसे जारी रखना है, इस पर चर्चा हुई. हालांकि अभी इस पर अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है. जम्मू-कश्मीर में शांति के उद्देश्य से गृहमंत्रालय ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन पर ईद तक रोक लगाई थी. इसे रमज़ान सीज़फायर कहा गया था. बैठक में अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा पर भी बात हुई. 

45 मिनट चली इस बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ साथ एनएसए अजीत डोभाल, आर्मी चीफ, आईबी चीफ, सीआरपीएफ के डीजी, बीएसएफ के डीजी जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी के अलावा गृह सचिव राजीव गौबा सहित गृह मंत्रालय के दूसरी अधिकारी भी मौजूद थे. इस बैठक से ठीक पहले भाजपा महासचिव और जम्मू-कश्मीर के प्रभारी राम माधव ने गृह सचिव राजीव गाबा से मुलाकात की.


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*