PM मोदी पहुंचे भिलाई, गाड़ी से उतरकर समर्थकों से मिलाया हाथ

भिलाई
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को दोपहर करीब 12 बजे छत्तीसगढ़ की ‘मिनी इंडिया’ कहे जाने वाले भिलाई शहर पहुंचे. भिलाई में पीएम मोदी की अगुवानी के लिए कैबिनेट मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय, भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय सहित अन्य मंत्री व नेता उपस्थित थे. पीएम भिलाई स्टील प्लांट के भीतर गए हैं. इसके बाद जयंती स्टेडियम में आमसभा करेंगे. इससे पहले भिलाई के बोरिया गेट पर तमाम समाजिक संस्थाओं द्वारा लगाए गए स्टॉल पीएम ने देखा. इस बीच पीएम मोदी अपने वाहन से उतर कर जनता से हाथ मिलाए. इस दौरान मोदी समर्थक नारे लगाते रहे.

पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित तमाम मंत्री व नेता मौजूद हैं. स्टील प्लांट में मोदी अत्याधुनिक ब्लास्ट फर्नेस-8 जाएंगे. यहां से एक्सपांसन प्रोजेक्ट को देश के लिए समर्पित करेंगे. पीएम मोदी भिलाई से केन्द्र सरकार की ‘उड़ान’ योजना के तहत जनता को रायपुर से जगदलपुर तक यात्री विमान सेवा की भी सौगात देंगे. उनके हाथों इस विमान सेवा के शुभारंभ के साथ ही प्रदेश का आदिवासी बहुल बस्तर संभाग देश के हवाई यातायात के मानचित्र में शामिल हो जाएगा.

भिलाई इस्पात संयंत्र के विस्तारीकरण परियोजना, आईआईटी भिलाई का शिलान्याश सहित मोदी प्रधानमंत्री मातृ वन्दना योजना, स्टैण्डअप और मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, मुख्यमंत्री आबादी पट्टा वितरण योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और राज्य सरकार की ई-रिक्शा वितरण योजना के तहत प्रतीक स्वरूप कुछ हितग्राहियों को प्रमाण पत्र, चेक और सामग्री आदि का भी वितरण करेंगे.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं. सुबह करीब 10:30 बजे पीएम मोदी रायपुर एयरपोर्ट पहुंचे. पीएम की अगुवानी के लिए सीएम डॉ. रमन सिंह सहित प्रदेश के अन्य मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता उपस्थित थे. यहां से पीएम ने नया रायपुर के नागरिक सेवाओं के लिए एकीकृत कमाण्ड एवं नियंत्रण केन्द्र (इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम) का लोकार्पण किया. इसके बाद पीएम ने बच्चों से बातचीत की और सवाल जवाब भी किए. फिर एक वीडियो प्रजेंटेशन के जरिए नया रायपुर के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की जानकारी दी गई. इसके बाद वे भिलाई के लिए रवाना हुए.


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*