अगर आपके घर में भी हैं ये वास्तुदोष तो बीमारियों का बन सकते हैं कारण

किसी भी व्यक्ति के लिए धन और अन्य सभी चीजों से जरूरी होता है स्वास्थ्य। आपने भी कई बार अपने बुजुर्गां से सुना होगा कि स्वास्थ्य है तो सब कुछ है। आप सभी चीजों का उपभोग तभी कर सकते हैं जब आप स्वस्थ रहें। अगर व्यक्ति अस्वस्थ होता है तो न तो उसका किसी काम में मन लगता है और न न ही वो चैन से रह पाता है।

वैसे तो किसी भी कारण से व्यक्ति का स्वास्थ्य खराब हो सकता है लेकिन कई बार इसका कारण घर के वास्तुदोष भी होते हैं। आपको बता दें कि अगर घर में वास्तुदोष हों तो इनसे जहां व्यक्ति को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है वहीं कुछ वास्तुदोष बीमारियों का कारण भी बनते हैं।

घर में पेड़ लगाना तो अच्छा होता है लेकिन अगर घर में कांटेदार पेड़ लगाए जाएं तो ये वास्तुदोष को जन्म देते हैं और घर के सदस्य बीमार होने लगते हैं। ऐसे में कांटेदार और जिन पेड़ों से दूध निकलता है उन्हें घर में न लगाएं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार जिस घर में बाथरूम का गेट हमेशा खुला रहता है वहां बीमारियां घर करने लगती हैं। ऐसे में इस दोष से बचने के लिए अपने टॉयलेट और बाथरूम के गेट को आवश्यकता न होने पर बंद रखें।

अधिकतर लोग घर में छोटी-छोटी बीमारियां जैसे सर्दी-जुकाम की दवाईयां रखते हैं आपको बता दें कि इन दवाईयों को किचन में नहीं रखना चाहिए क्योंकि दवाईयों को किचन में रखने से वास्तुदोष उत्पन्न होता है और ये वास्तुदोष बीमारियों का कारण बनता है।


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*