PM आवास का घेराव करेगी AAP, पुलिस ने नहीं ली इजाजत

नई दिल्‍ली
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों का आज 7वें दिन भी एलजी दफ्तर में धरना जारी हैं. वहीं केजरीवाल की मांगों के समर्थन में  आम आदमी पार्टी ने शाम 4 बजे प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने का एलान किया है.

इस मामले में नई दिल्ली के डीसीपी मधुर वर्मा का कहना है कि आम आदमी पार्टी ने विरोध मार्च की अनुमति के लिए आवेदन नहीं किया है. उन्होंने जो विरोध मार्च का समय बताया है उस वक्त 4 मेट्रो स्टेशनों के निकास द्वार को बंद कर दिया जाएगा. इन मेट्रो स्टेशनों के नाम हैं- उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, पटेल मार्ग और केंद्रीय सचिवालय. वहीं आप विधायकों ने दावा किया है कि पुलिस लोगों के घरों में जाकर डरा रही है और उन्‍हें विरोध मार्च में शामिल होने से मना कर रही है.  

वहीं आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मैं आश्‍वासन देता हूं, कोई हिंसा नहीं होगी. उन्‍होंने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा, मैं पुलिस और पीएमओ को आश्वासन देता हूं कि कोई हिंसा नहीं होगी. उन्‍होंने आगे कहा, पुलिस विधायकों को कॉल कर रही है, धमकाया जा रहा है. बसों को विधायक के इलाके में रोकने की कोशिश हो रही है ताकि पीएम आवास तक कार्यकर्ता न पहुंचे. जब सरकार जनता से डरने लगे तो समझ लें कि सरकार के जाने का टाइम आ गया है.

एलजी दफ्तर में बैठे मंत्री गोपाल राय भी सोशल मीडिया के जरिए लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं.अगले ट्वीट पर गोपाल राय ने पीएम मोदी ने राष्ट्र धर्म पर सवाल पूछ लिया है.

बता दें कि कल रात 4 राज्यों के मुख्यमंत्रियों का अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचकर समर्थन देने से आम आदमी पार्टी का उत्साह बढ़ गया है. वहीं ट्विटर पर कई विपक्षी दलों के नेता खुलकर केजरीवाल का साथ दे रहे हैं.

ये हैं केजरीवाल की 3 मांगें

  • एलजी खुद IAS अधिकारियों की गैरकानूनी हड़ताल तुरंत खत्म कराएं, क्योंकि वो सर्विस विभाग के मुखिया हैं.
  • काम रोकने वाले IAS अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लें.
  • राशन की डोर-स्टेप-डिलीवरी की योजना को मंजूर करें.


Source: SAMACHARTODAY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*