शिवराज के कठोर परिश्रम से हुआ प्रदेश का विकास: मोदी

भोपाल

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में करीब 3800 करोड़ के मोहनपुरा डैम का लोकार्पण करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुलकर मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यों की सराहना की। प्रधानमंत्री मोदी का पूरा भाषण शिवराज सरकार के 13 साल रिपोर्ट कार्ड पर केन्द्रित रहा।

आरंभ में प्रधानमंत्री मोदी ने सभा स्थल में लगाई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी मंच पर पहुंचे और उन्होंने जनता का अभिवादन किया। मंच पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उनका स्वागत किया। मुख्‍यमंत्री चौहान ने उन्हें मालवा की पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। मोदी ने रिमोट कंट्रोल से मोहनपुरा में 3800 करोड़ की लागत से बने डैम का लोकार्पण किया। इस डैम से क्षेत्र की 1 लाख 34 हजार हेक्टेयर जमीन की सिंचाई की जाएगी। मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत जनसंघ के संस्थापक सदस्य डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए की। उन्होंने कहा कि 23 जून डॉ. श्यामाप्रसाद जी की पुण्यतिथि है। उन्होंने कहा कि मैंने सिर्फ मोहनपुरा परियोजना का बंटन दबा कर लोकार्पण किया है, ये तो महज औपचारिकता है। असली लोकार्पण तो उन लोगों ने किया है जिन्होंने इस बांध को बनाने में अपना योगदान दिया है।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अपने लोकप्रिय प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचे हैं। 3.50 लाख एकड़ का मोहनपुरा और पूरे क्षेत्र की एक-एक इंच जमीन को सिंचित कर देंगे। लोग कहते हैं किसान नाराज हैं, मैं आपसे पूछता हूं कि क्या आप नाराज हैं…मुख्‍यमंत्री के इतना पूछते ही किसानों ने हाथ उठा कर कहा- बिलकुल नहीं। चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री की मंशा अनुसार, हमने खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिए। हमने किसानों को सशक्त करने का काम किया। कांग्रेस के जमाने में खाद नहीं मिलती थी। हमने बिना ब्याज का कर्ज दिया। हमने किसानों की समृद्धि के लिए अलग-अलग योजनाएं लागू कीं। किसान भाईयों को हिसाब-किताब लगाकर रखना काहे-काहे के पैसे आए।

 
मुख्‍यमंत्री चौहान का उल्‍लेख करते हुए मोदी ने कहा कि शिवराज जी के कठोर परिश्रम और कुशल नेतृत्व के कारण मालवा और मध्य प्रदेश का चौतरफा विकास हुआ है। मैं शिवराज जी को उनकी कड़ी मेहनत के लिए बधाई देता हूँ। पिछले चार वर्षों में केंद्र सरकार ने और बीते 13 वर्षो में शिवराज जी के नेतृत्व में यहां की भाजपा सरकार ने गरीबों, पिछड़ों, शोषितों, वंचितों और किसानों को सशक्त करने का उत्तम काम किया है। इतनी बड़ी संख्या में आपका आना इस बात की गवाही दे रहा है कि सरकार पर, उसकी नीतियों पर आपका कितना विश्वास है। जो लोग देश में भ्रम फैलाने में लगे हुए हैं, वो जमीनी सच्चाई से किस तरह कट चुके हैं, आप इसकी साक्षात तस्वीर हैं।
 


Source: NEWS

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*