Hyundai i20 Active का फेसलिफ्ट मॉडल टेस्टिंग के दौरान स्पॉट, अगले साल आ सकता है भारत

नई दिल्ली
Hyundai i20 Active का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल साउथ कोरिया में पहली बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। यह कार पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजनों के साथ आॅफर की जा सकती है। नई ह्यूंदै आई20 ऐक्टिव Hyundai i20 हैचबैक के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर बेस्ड होगी। इसके डिज़ाइन में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें साफतौर पर देखा जा सकता है कि नई i20 Active में आई20 ऐक्टिव जैसी ही टेल लैम्प है। हालांकि, इस नए मॉडल में पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंस होगा। नई Hyundai i20 Active पेट्रोल, डीज़ल के अलावा हाइब्रिड वर्ज़न में भी लाई जा सकती है। इसमें री-जेनरेटिव ब्रेकिंग और स्टार्ट-स्टॉप टेक्नॉलजी दी जा सकती है। हालांकि, अभी इसके भारत आने वाले मॉडल के बारे में कोई कंफर्मेशन नहीं है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे भारत में अगले साल लॉन्च किया जा सकता है।

Hyundai i20 Active के मौजूदा मॉडल में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.4 लीटर डीजल मॉडल आते हैं। पेट्रोल मॉडल 82 बीएचपी का पावर और 114.7 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। वहीं डीज़ल मॉडल 89 बीएचपी का पावर और 219.6 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। ह्यूंदै ने इसी साल मई में आई20 का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया था। इसमें कुछ कॉस्मेटिक अपडेट्स किए गए थे और इसकी कीमत 6.99 लाख रुपये रखी गई थी। इसके ओवरआॅल डिजाइन और स्टाइल को लगभग पुराने मॉडल जैसा ही रखा गया था। हालांकि, इसका ग्रिल नया था। आई20 ऐक्टिव के फेसलिफ्ट मॉडल का रियर लुक काफी बदलाव के साथ आएगा। इसमें नई टेल लैमप्स के साथ ही टेलगेट का डिजाइन भी बदला हुआ दिखाई देगा। पुराने मॉडल में नंबर प्लेट टेलगेट पर है जो कि नए मॉडल में बंपर पर शिफ्ट कर दी गई है। 

इंटीरियर के लिहाज से देखें तो Hyundai i20 Active facelift में इंफोटेनमेंट सिस्टम को अपग्रेड किया गया है। एयर कंडिशनिंग वेंट्स, सीटों और गियर नॉब के आसपास चारों तरफ कलर दिखेगा। 


Source: NEWS

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*