जब मस्जिद के सामने लड़कियां करनी लगी डांस

  मलेशिया
 मलेशिया की एक मस्जिद ने मुसलमानों के पवित्र स्थल के सामने तंग कपड़ों में दो महिलाओं के नृत्य करने का एक वीडियो ऑनलाइन वायरल होने के बाद पर्यटकों पर पाबंदी लगा दी है। कोटा किनाबालु शहर स्थित मुख्य मस्जिद के बाहर एक दीवार पर नृत्य करते हुए दो महिलाओं का वीडियो बना लिया गया। यह स्थान पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है। 

वीडियो में इस घटना का एक चश्मदीद यह कहता सुनाई दे रहा है कि वे लोग दीवार से गिर क्यों नहीं गए ? मस्जिद प्रमुख जमाल साकरन ने सप्ताहांत में विदेशी पर्यटकों के अस्वीकार्य व्यवहार की आलोचना की और साबाह राज्य स्थित मस्जिद में पर्यटकों की यात्रा पर अस्थायी रोक का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इस कदम का उद्देश्य इस्लाम की पवित्रता को बचाए रखना है। इस घटना में संलिप्त महिलाओं की राष्ट्रीयता स्पष्ट नहीं है।  

प्रांतीय पर्यटन मंत्री क्रिस्टिना लीव ने बताया इन लड़कियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं की जाएगी क्योंकि वे अपनी हरकतों की गंभीरता से संभवत: वाकिफ नहीं थे। लेकिन अधिकारी उनका पता लगाना चाहते हैं ताकि उन्हें बताया जा सके कि जिसे वे ‘मजा’ समझते हैं वह दरअसल असम्मानजक हरकत है और साबाह में उसे उचित नहीं माना जाता। गौरतलब है कि मुस्लिम बहुल देश मलेशिया में पर्यटक आमतौर पर मस्जिदों की यात्रा करते हैं। देश में इस्लाम के उदार रूप का पालन किया जाता है लेकिन शालीन कपड़े पहनने की सलाह दी जाती है।  


Source: NEWS

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*