बिजनौरः नशे में सो गया स्टेशन मास्टर, जहां-तहां खड़ी हुईं ट्रेनें, सस्पेंड

बिजनौर 
वेस्टर्न यूपी के नजीबाबाद और आसपास के रेलवे स्टेशनों पर बीते शुक्रवार देर रात हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि मुरशदपुर रेलवे स्टेशन में तैनात स्टेशन मास्टर शराब पीकर सो गया। स्टेशन मास्टर की ओर से रेलवे लाइन क्लियर का संकेत न मिलने से ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गईं। इस दौरान जम्मूतवी-हावड़ा मेन रेलवे लाइन का संचालन रुक गया। आलम यह रहा कि चार एक्सप्रेस और दो मालगाड़ियों के खड़े हो जाने की सूचना पर अधिकारियों ने पता करने के लिए टीम भेजी, तब स्टेशन मास्टर के शराब पीकर सो जाने का मामला सामने आया। इस घटना पर संज्ञान लेते हुए रेलवे ने स्टेशन मास्टर को निलंबित कर दिया है। 

नजीबाबाद से लगभग दस किलोमीटर की दूरी पर मुरशदपुर रेलवे स्टेशन है। यहां पर शुक्रवार की रात स्टेशन मास्टर दीप सिंह की ड्यूटी लगाई गई थी। बताया जा रहा है कि देर रात दीप सिंह शराब पीकर स्टेशन में ही सो गया। रात लगभग साढ़े दस बजे नजीबाबाद के स्टेशन मास्टर अविनाश गुप्ता ने मुरशदपुर स्टेशन मास्टर से संपर्क करने का प्रयास किया। यह संपर्क देहरादून से वाराणसी जा रही जनता एक्सप्रेस ट्रेन के क्लियरेंस के लिए किया जा रहा था। कई बार फोन करने के बाद भी स्टेशन मास्टर से संपर्क नहीं हो पाया। 

दीप सिंह से संपर्क न हो पाने के कारण ट्रेन नजीबाबाद स्टेशन पर ही रोक ली गई। इधर नजीबाबाद के स्टेशन मास्टर ने मुरादाबाद कंट्रोल रूम में फोन करके मामले की जानकारी दी। किसी अनहोनी की आशंका से विभाग में हड़कंप मच गया। अधिकारियों के निर्देश पर दूसरे स्टेशन मास्टर वीपी शुक्ला मुरशदपुर पहुंचे। यहां उन्होंने देखा कि दीप सिंह स्टेशन में बनी एक बेंच पर नशे में धुत होकर सो रहा है। बेंच के नीचे शराब की बोतलें रखी थीं। उन्होंने इसकी सूचना स्टेशन अधीक्षक आरके मीणा की दी। उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल रेलवे पुलिस मौके पर भेजी। 

आरपीएफ के एएसआई महावीर सिंह नेगी फोर्स के साथ स्टेशन पहुंचे और दीप सिंह को उठाकर आरपीएफ थाने ले आए। इस पूरी प्रक्रिया के दौरान इस रूट से गुजरने वाली ट्रेनों को जहां-तहां रोक दिया गया। स्टेशन मास्टर की लापरवाही से बुंदकी की ओर से मुरशदपुर आ रही मालगाड़ी को एक घंटा आउटर पर खड़ा रखना पड़ा। इलाहाबाद-हरिद्वार एक्सप्रेस ट्रेन लगभग एक घंटा फजलपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी रखी गई। इधर मुरादाबाद के वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दीप सिंह को तत्काल निलंबित कर दिया है। उसका मेडिकल कराया गया है। इतना ही नहीं स्टेशन मास्टर के खिलाफ विभागीय जांच भी गठित कर दी गई है।


Source: NEWS

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*