बम होने की अफवाह के चलते लेट हुई अहमदाबाद से दिल्ली की फ्लाइट

अहमदाबाद 
गुजरात के अहमदाबाद हवाई अड्डे से दिल्ली आने वाले विमानन कंपनी विस्तारा के एक विमान की रवानगी में सोमवार को बम होने की अफवाह के बाद करीब चार घंटे की देरी हुई। हालांकि, बाद में यह बात पूरी तरह से अफवाह साबित हुई। इस पूरे मामले पर विस्तारा ने ट्वीट कर स्पष्टीकरण दिया कि ‘अनिवार्य सुरक्षा जांच’ के लिए ऐसा करना पड़ा। 

अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निदेशक मनोज गंगाल ने कहा, ‘एक अज्ञात व्यक्ति ने आज सुबह गुड़गांव में विस्तारा के कॉल सेंटर में फोन करके दावा किया कि अहमदाबाद के एक विमान में विस्फोटक सामान रखा गया है।’ गंगाल ने कहा कि इसके बाद कॉल सेंटर ने बम के बारे में यहां विस्तारा के स्थानीय कार्यालय को जानकारी दी। 

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘सूचना मिलने पर बम खतरा आकलन समिति को हवाई अड्डे पर बुलाया गया। समिति ने फोन कॉल को ‘स्पष्ट नहीं ’ वाला माना लेकिन पूरी सुरक्षा जांच की सलाह दी।’ समिति के निर्देशों के अनुसार, अधिकारियों ने कुछ संदिग्ध नहीं मिलने पर हरी झंडी देने से पहले हवाई अड्डे पर यूके 976 अहमदाबाद-दिल्ली उड़ान की पूरी तरह से जांच की। 

इस घटना के बाद विस्तारा ने कई ट्वीट करके यात्रियों को जानकारी दी कि अहमदाबाद-दिल्ली उड़ान की ‘अनिवार्य सुरक्षा जांच’ के कारण इसकी रवानगी में देरी हुई थी। इस विमान को सुबह 10 बजकर 55 मिनट पर रवाना होना था लेकिन यह विमान दिन में तीन बजकर 27 मिनट पर ही उड़ान भर सका। 


Source: NEWS

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*