दो मासूमों के साथ मां ने कुएं में लगाई छलांग, खुद तैरते हुए तड़पता देखती रही अपने दोनों बच्चों को

भिलाई
 छत्तीसगढ़ में शराबी पति से परेशान एक महिला ने ऐसा खौफनाक कदम उठा लिया कि किसी का भी मन सिहर जाएगा। पति से झगड़ा होने पर वह रात में ही अपने दोनों बच्चों को लेकर घर से निकल गई और बच्चों के साथ गांव के बाहर कुएं में छलांग लगा दी। इस घटना में वह खुद तो बच गई पर दोनों मासूम बच्चों की डूबने से मौत हो गई।

यह घटना नंदिनी थाना क्षेत्र ग्राम देवझाल की है। पुलिस ने बताया कि सोमवार की रात 10 से 11 बजे के बीच ललिता धृतलहरे (34) का पति सेवकराम धृतलहरे शराब पीकर घर आया। रोज-रोज शराब पीने व देर से घर आने की बात को लेकर दोनों पति पत्नी में झगड़ा हो गया। नाराज ललिता दोनों बच्चे ढाई साल का बेटा तेजेश्वर और चार साल की बेटी भावन को लेकर घर से निकल गई। गांव के बाहर घर से 500 मीटर दूर कुएं में दोनों बच्चों को लेकर कूद गई।

25 फीट गहरे कुएं में महिला ने लगाई छलांग 
पुलिस ने बताया कि कुआ करीब 25 फीट गहरा है। दोनों बच्चे पानी में डूब गए। ढाई साल के तेजश्वर का शव पानी का उपर आ गया। ललिता ने उसे अपनी साड़ी से बांध लिया और बचाने की गुहार लगाती रही। कुएं में नीचे उतरने के लिए पत्थर की सीढ़ी बनी है। महिला पत्थर की एक सीढ़ी को पकड़ कर रात भर पानी में तैरती रही। भावना का शव पानी के नीचे चला गया था। मंगलवार को सुबह एक ग्रामीण उधर से गुजर रहा था। उसने महिला की आवाज सुनी।

महिला की हालत खतरे से बाहर 
कुएं के पास जाकर देखा और लोगों को आवाज देकर इक्कठा किया। ग्रामीणों ने महिला और साड़ी में लिपटे ढाई साल के बच्चे को बाहार निकाला। इसके बाद बच्ची भावना को ग्रामीणों ने बाल्टी निकालने वाली काटेदार तार डालकर बाहर निकाला। तब तक सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। महिला को घायल अवस्था में अहिवारा के शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

पति फरार, महिला पर हत्या का जुर्म दर्ज नंदिनी थाना प्रभारी लक्ष्मीप्रसाद जायसवाल ने बताया कि इस मामले में मर्ग कायम किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। महिला का पति सेवक राम फरार हो गया है। उसकी तलाश की जा रही है। महिला के खिलाफ भी अपराध दर्ज किया गया है।


Source: NEWS

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*