सोमवार से 6 दिन तक बंद रह सकता है IDBI बैंक, कर्मचारियों ने दी हड़ताल की चेतावनी

नई दिल्ली

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के IDBI बैंक में हिस्सेदारी खरीदने का विरोध कर रहे बैंक कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने की धमकी दी है. बैंक कर्मचारियों ने कहा है कि वह एलआईसी और आईडीबीआई डील के विरोध में सोमवार से 6 दिन की हड़ताल पर जाएंगे.

दरअसल आईडीबीआई बैंक ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में इसकी जानकरी दी. बैंक के कर्मचारी इस डील के अलावा वेतन बढ़ोतरी न होने को लेकर विरोध कर रहे हैं.

इसकी वजह से आशंका जताई जा रही है कि अगर इनकी मांगें नहीं मानी जाती हैं, तो ये लोग सोमवार से 6 दिनों की हड़ताल करेंगे. इस दौरान बैंक‍िंग सेवाएं लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

आईडीबीआई ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में बताया, ‘बैंक को अध‍िकारियों के एक धड़े से नोटिस मिला है. इसमें उन्होंने 16 जुलाई से 21 जुलाई तक हड़ताल पर जाने की बात कही है.’

बता दें कि आईडीबीआई बैं क के कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी का मुद्दा नवंबर, 2012 से अटका पड़ा हुआ है.  पिछले साल भी कर्मचारियों  ने हड़ताल पर जाने की धमकी दी थी. हालांकि बाद में ऐसा नहीं किया गया क्योंकि मैनेजमेंट ने उनकी मांगें पूरी करने का वादा किया था.

ऑल इंडिया आईडीबीआई ऑफ‍िसर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के सामने एलआईसी और आईडीबीआई डील को लेकर विरोध जताया है.


Source: NEWS

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*