बेमेतरा में मिला डेंगू का संभावित मरीज

बेमेतरा
छत्तीसगढ़ में दुर्ग-भिलाई और रायपुर के बाद अब बेमेतरा में भी डेंगू ने अपना पांव पसारना शुरू कर दिया है. बता दें कि बेमेतरा में डेंगू का एक संभावित मरीज मिला है, जिसका शहर के निजी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. इधर, डेंगू के संभावित मरीज के भर्ती होने की खबर लगते ही स्वास्थ्य महकमा मे हड़कप मच गया है. सीएमएचओ डॉ. एस. के. शर्मा ने अस्पताल पहुंचकर मरीज की जानकारी ली और अस्पताल प्रबंधन को सावधानी बरतने का निर्देश दिया है.

बता दें कि ग्राम पतोरा के नरेश साहू को स्थानीय निजी अस्पताल में जांच कराने पहुंचा था, जिसके बाद अस्पताल में ब्लड सैंपल लिया गया. रैपिड डायग्नोस्टिक किट जांच में मरीज को डेंगू होने की पुष्टि हुई. इसके बाद इलाज शुरू करते हुए सीरम जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इसके लिए अस्पताल प्रबंधन से ब्लड सैंपल मंगाया गया है, जिसके बाद डेंगू शंकास्पद प्रकरण के एलाइजा जांच के लिए तय 7 सेंटिनल सर्विलांस चिकित्सालय भेजा जाएगा.

मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित बीते 4 महीने से पुणे में मजदूरी करने गया था, जहां बीमार होने पर डॉक्टरों से इलाज कराने के साथ लोक सेवा पैथोलॉजी में बीते 8 अगस्त को जांच कराया था. इसके बाद भी ठीक नहीं होने पर वह अपने गांव वापस लौट आया. तबीयत ठीक नहीं होने पर अब वह जिला मुख्यालय के निजी अस्पताल में अपना इलाज करा रहा है. इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि मरीज के ब्लड में प्लेटलेट्स बढ़ गया है और पूर्व की अपेक्षा स्थिति में सुधार है.

सीएमएचओ डॉ. शर्मा ने कहा कि निजी अस्पताल प्रबंधन से मरीज की मेडिकल रिपोर्ट ली गई है. साथ ही भर्ती के दैारान हो रहे इलाज और मरीज की स्थिति की डेली रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया है. इसके साथ ही सीरम की जांच भी कराई जा रही है. इसके अलावा मच्छर से बचाने के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने को कहा गया है.


Source: NEWS

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*