कांग्रेस की नई तरकीब, टिकट के दावेदारों से भरवा रही शपथ पत्र

भोपाल
मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की तरफ से दावेदारी कर रहे कार्यकर्ताओं के लिए गए एक निर्णय ने बवाल खड़ा कर दिया है. दरअसल, मध्य प्रदेश में विश्वासघात से डरी कांग्रेस टिकट के दावेदारों से शपथ पत्र भरवा रही है कि पार्टी किसी को भी प्रत्याशी बनाएगी तो वे उसके खिलाफ प्रचार नहीं करेंगे.

दरअसल, पिछले कुछ दिनों में ऐसे कई मौके सामने आए जब प्रदेश कांग्रेस को कार्यकर्ताओं की गुटबाजी का सामना करना पड़ा था. यहां तक कि गुटबाजी के चलते प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया को गुटबाजी के चलते ही हाथापाई का भी शिकार होना पड़ा. इसी के चलते कांग्रेस के स्क्रीनिंग कमेटी ने ये निर्णय लिया है. और 100 रुपये के स्टाम्प पर टिकट के दावेदारों से शपथ पत्र भरवाया जा रहा है.

वहीं कांग्रेस के इस निर्णय को लेकर बीजीपे ने निशाना साधा है. बीजेपी के मंत्री विश्वास सारंग का कहना है कि कांग्रेस पूरी तरह से गुटों में बंटी हुई है और आने वाले समय में ये समस्या और बढ़ने वाली है. वहीं इस मामले में कांग्रेस का तर्क है कि दावेदारों की पार्टी के प्रति ज़िम्मेदारी को साबित करने के लिए ये लिखित में लिया जा रहा है. राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल का कहना है कि उन्हें जानकारी नहीं है कि ऐसा कुछ बॉण्ड भरवाया जा रहा है.

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब प्रदेश कांग्रेस के निर्णय से बवाल मचा है. पिछले दिनों प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया के उस निर्णय पर बवाल मच गया था जब उन्होंने कहा था कि कांग्रेस से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को डीडी के रूप में 50 हजार रुपए भी जमा करने होंगे. उन्होंने इसे पार्टी के फंड में हितकर बताया था.


Source: NEWS

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*