PM मोदी वाराणसी में मनाएंगे अपना जन्मदिन, कई योजनाओं की करेंगे शुरुआत

लखनऊ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार 17 सितंबर को अपना जन्मदिन अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में मनाएंगे. इस दौरान वह काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगे. साथ ही बनारस शहर में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और नई योजनाओं की घोषणा करेंगे.

पीएम मोदी के 17 सितंबर को बनारस में रहने की शुरुआती जानकारी के बाद पुलिस और प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसलिए बनारस के डीएम, एसपी ने बैठक कर तैयारियों की समीक्षा भी शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक 17 सितंबर को प्रधानमंत्री दर्शन और पूजन के बाद शहर के करीब 5000 बच्चों के साथ अपने जीवन की प्रेरणा से जुड़ी फिल्म 'चलो जीते हैं' भी देखेंगे. फिल्म देखने का स्थान अभी तक तय नहीं हो पाया है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री दीनदयाल हस्तकला संकुल में बच्चों के साथ ये फिल्म देख सकते हैं.

इस यात्रा के दौरान मोदी बाबतपुर-शिवपुर फोरलेन, रिंग रोड फेज वन और इसके अलावा बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में कुछ नई योजनाओं की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी जल्द होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों से जुड़ी चीजों की समीक्षा भी करेंगे.

बता दें कि पिछले साल भी सितंबर में प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी का दो दिवसीय दौरा किया था.इस दौरान उन्होंने कई इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया था. प्रधानमंत्री ने जुलाहों और हथकरघा उद्योग में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए ट्रेड सेंटर के दूसरे चरण की शुरुआत की थी.

Source: मनोरंजन

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*