साइकिल को वोट दें, इसमें नहीं लगता पेट्रोल-डीजल: अखिलेश 

नई दिल्ली            
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हिस्सा लिया. उन्होंने इंडिया टुडे-आज तक के एडिटोरियल डायरेक्टर राहुल कंवल के साथ चर्चा की. अपनी चर्चा में अखिलेश यादव ने कहा बीजेपी ने देश को निराश किया है. अखिलेश ने पीएम मोदी पर चुटकी ली और कहा कि प्रधानमंत्री भी यूपी से आते हैं, और वह शिलान्यास का ही शिलान्यास करते हैं. अखिलेश ने आगे कहा, वह (पीएम मोदी) कोरिया के पीएम को जिस मेट्रो में लेकर नोएडा गए थे, वह हमने बनाई. जिस सैमसंग कंपनी का उद्घाटन किया, उसकी शुरुआत हमने की. एक्सप्रेसवे बनाया, जिसमें सबसे भारी वाहन एयरफोर्स के फाइटर एयरक्राफ्ट उतर गए.

सपा के अध्यक्ष ने बीजेपी की राजनीति पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने पेट्रोल-डीजल महंगा कर दिया और पेट्रोल पंप पर अपनी तस्वीरें भी लगा दीं. साइकिल पर चलने में डीजल-पेट्रोल नहीं लगता है. साइकल में लेफ्ट और राइट दोनों साइड गियर हो सकते हैं. हमने गरीबों के लिए साइकिल ट्रैक बनाए और अमीरों के लिए एक्सप्रेसवे बनाया. अखिलेश ने कहा, उत्तर प्रदेश के चुनाव के नतीजे देखिए. यहां मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री अपने इलाके में हार गए. बीजेपी ने जहां अपनी प्रयोगशाला में इंसान को इंसान से लड़ाया, वहीं ये हार गए. ये कहते हैं कि एमएसपी दे रहे हैं, बताएं कि आलू और मक्के के लिए एमएसपी कहां है. इन्होंने न तो नौकरियां दीं और छात्र-छात्राओं को दिए जाने वाले लैपटॉप बंद कर दिए.

प्रधानमंत्री पर तीखा हमला बोलते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा, हमें नए पीएम की जरूरत है. इसकी वजह उनके दो बड़े फैसले हैं. उन्होंने 500-1000 के नोट बदलवा दिए. कहा कि भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा. वहां लोग लाइनों में लगे-लगे मर गए. बैंक में बच्चा पैदा हो गया, हमने उसका नाम खजानची रख दिया. उसकी तो किस्मत खुल जानी चाहिए, बताइए बैंक की लाइन में बच्चा पैदा हो गया. रुपया काला-सफेद नहीं होता, लेनदेन होता है. अखिलेश ने पूछा, उद्योगपति क्यों देश छोड़कर जा रहे हैं? 35 हजार उद्योगपति भारत छोड़कर चले गए. जो पैसे लेकर चले गए, उनका जवाब सरकार नहीं दे पा रही है. पीएम ने पहले दिन कहा था कि आतंकवाद खत्म हो जाएगा, भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा, मैं जानना चाहता हूं कि क्या खत्म हुआ?

Source: खेल

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*