जनदर्शन में मिले 210 आवेदन : 13 वर्षीय दिव्यांग शेषनारायण को मिला ट्रायसिकल

धमतरी
प्रति सप्ताह सोमवार को आयोजित होने वालंे कलेक्टर जनदर्शन में आज सुबह 11.30 बजे से जिले के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के नागरिकों से 210 आवेदन प्राप्त हुए। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रितेश अग्रवाल ने प्राप्त आवेदनों पर गंभीरतापूर्वक सुनवाई करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को त्वरित निराकरण के निर्देश दिए हैं। अपर कलेक्टर श्री के.आर.ओगरे सहित सभी विभाग के जिलाधिकारी उपस्थित थे।

जनदर्शन में ग्राम बारना के 13 वर्षीय दिव्यांग शेषनारायण पटेल को आज ट्रायसिकल मिला। उनके पिता श्री उत्तम पटेल ने जनदर्शन में आवेदन देकर अपने बेटे की समस्या से जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को अवगत कराया। जिस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए समाज कल्याण विभाग के माध्यम से ट्रायसिकल प्रदान किया गया। उनके पिता ने बताया कि शेषनारायण गांव के ही माध्यमिक शाला में कक्षा सातवीं में अध्ययनरत् है। उन्होंने बताया कि एक पैर से दिव्यांग होने के कारण उनके चलने-फिरने में दिक्कत होती थी। परन्तु आज जनदर्शन में ट्रायसिकल प्राप्त होने से यह समस्या दूर हो गई।  

इसी तरह जनदर्शन में आज ग्राम डाही के श्री चंदन ध्रुव एवं ग्राम चिंवर्री के श्री केतुराम साहू द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास की मांग की गई। ग्राम सिंधौरीखुर्द के श्री मनोहर साहू द्वारा शौचालय की राशि नहीं मिलने के संबंध में अधिकारियों को अवगत कराया गया। धमतरी के हटकेशर निवासी श्रीमती चन्द्रिका बाई ने नजूल रिकॉर्ड में परिवार के अन्य सदस्यों का नाम दर्ज कराने आवेदन दिया। इसी तरह ग्राम मेघा के श्री भूषण साहू ने भरदा नहर-नाली निर्माण के दौरान रेत सप्लाई का भुगतान नहीं होने की शिकायत की। उन्होंने बताया कि ठेकेदार द्वारा भुगतान नहीं किया गया है। ग्राम पीपरछेड़ी के ग्रामीणों ने घटोंदा सीधा से पूरा नाला तथा हाड़ाबोरान तक सड़क, बाढ़ नियंत्रण हेतु तटबंध एवं पत्थर पीचिंग स्वीकृति हेतु आवेदन दिया। ग्रामीणों ने बताया कि बरसात में बाढ़ का पानी गांव में घुस जाने से परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं ग्राम पंचायत पुरी ग्राम के आश्रित ग्राम कांशीपुरी के ग्रामीणों ने बी-1, खसरा, नक्शा ऑनलाईन प्राप्त नहीं होने के संबंध में जानकारी दी। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने राजस्व विभाग को इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

ग्राम परसवानी के श्री प्रभुराम साहू ने पशु शेड निर्माण हेतु राशि स्वीकृत करने की मांग की है। उन्होंने बताया कि उनके पास 15 मवेशी हैं, लेकिन शेड नहीं होने के कारण मवेशियों को खुला छोड़ना पड़ता है। ग्राम डोंड़की के कुमारी भगवती और ग्राम ढीमरटिकुर के श्री कौशल निषाद ने स्व रोजगार हेतु बैंक से ऋण लेने आवेदन दिया। ग्राम रामपुर के कर्तव्य क्लस्टर की महिला समूहों द्वारा ई-रिक्शा हेतु आवेदन दिया गया। महिलाओं ने बताया कि उन्होंने देना आरसेटी से इस संबंध में प्रशिक्षण भी प्राप्त कर चुके हैं। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने आवेदनों पर सुनवाई करते हुए संबंधित विभाग को समय सीमा के भीतर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Source: मनोरंजन

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*