भूमि सीमांकन कराने संभागायुक्त श्री सोनवानी ने कलेक्टर को लिखा अर्द्धशासकीय पत्र

अम्बिकापुर
सरगुजा संभाग के संभागायुक्त श्री टामन सिंह सोनवानी ने आज यहां कमिष्नर कार्यालय में जनदर्षन के दौरान संभाग के विभिन्न स्थानों से आये ग्रामीणजनों की समस्याओं को गंभीरता से सुनकर उनके निराकरण के लिये संबंधित अधिकारियों को आवष्यक निर्देष दिये। उन्होंने जनदर्षन के दौरान बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के श्री द्वारिका चौबे द्वारा जमीन का सीमांकन करने हेतु प्रस्तुत आवेदन को गंभीरता से लेते हुये बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के कलेक्टर कोे शीघ्र आवष्यक कार्यवाही करने हेतु अर्द्धषासकीय पत्र भेजा है।

संभागायुक्त श्री सोनवानी ने बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के आवेदक श्री द्वारिका चौबे द्वारा रामानुजगंज के खसरा नम्बर 70/133816 के रकबा 0.40 हेक्टेयर में भूमि का सीमांकन कराने हेतु किये गये आवेदन को गंभीरता से लेते हुये कलेक्टर को अर्द्धषासकीय पत्र भेजते हुये कहा है कि यदि नक्षा बटांकन नही हुआ हो तो यह प्रषासन का काम है, इसे शीघ्र पूर्ण कर सीमांकन की कार्यवाही करें। उन्होंने श्री चौबे द्वारा प्रस्तुत एक अन्य आवेदन धमनी जलाषय नम्बर 1 के माईनर नहर निर्माण कराने संबंधी आवेदन को अधीक्षण यंत्री जल संसाधन विभाग को आवष्यक कार्यवाही करने हेतु भेजा है। कमिष्नर ने बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के ग्राम पसना, तहसील वाड्रफनगर द्वारा प्रस्तुत आवेदन को तहसीलदार वाड्रफनगर को भेजते हुये कहा है कि यह प्रकरण धारा 150 भू-राजस्व संहिता में चलाने योग्य है। उन्होंने प्रकरण का परीक्षण कर 15 दिवस के अन्दर अवगत कराने के निर्देष वाड्रफनगर के तहसीलदार को दिये हैं।     

संभागायुक्त श्री सोनवानी ने वाड्रफनगर तहसील के ग्राम महेवा की श्रीमती सुजाता पटेल द्वारा अपने पिता की जमीन का बंटवारा दिलाने हेतु प्रस्तुत आवेदन के संबंध में आवेदिका से कहा है कि वे तहसीलदार को आवेदन देकर पहले अपने पैतृक जमीन के हिस्सेदार के रूप में अपना नाम दर्ज कराने की कार्यवाही करें। ज्ञातव्य है कि आवेदिका ने अभी तक अपने पैतृक जमीन के हिस्सेदार के रूप में अपना नाम दर्ज नहीं कराया है। इसी तरह आज जनदर्षन में 7 आवेदन प्राप्त हुये। कमिष्नर ने जनदर्षन में ग्रामीणजनों की समस्याओं को धैर्यपूर्वक सुनकर समय पर उनके निराकरण के लिये संबंधित अधिकारियों को आवष्यक निर्देष दिये हैं।     

Source: मनोरंजन

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*