नन रेप केस: जांच टीम के समक्ष पेश होंगे बिशप फ्रैंको मुलक्कल, हो सकते हैं गिरफ्तार

कोच्चि
केरल में नन के साथ रेप के आरोपों से घिरे जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल राज्‍य में भारी विरोध के बीच बुधवार सुबह 10 बजे जांच अधिकारी डीएसपी के सुभाष के समक्ष पेश होंगे। माना जा रहा है कि पूछताछ के दौरान उनके बयानों में विरोधाभास उनकी गिरफ्तारी के लिए महत्‍वपूर्ण साबित हो सकता है। इस बीच ऐसे भी संकेत दिए जा रहे हैं कि पुलिस 25 सितंबर को बिशप की जमानत याचिका पर हाई कोर्ट की सुनवाई के बाद ही उन्‍हीं अरेस्‍ट करेगी।

सूत्रों ने बताया कि पूछताछ के दौरान बिशप के बयानों में ज्‍यादा विरोधाभास नजर आता है तो पुलिस उन्‍हें तत्‍काल अरेस्‍ट भी कर सकती है। हालांकि पुलिस अभी राज्‍य के डीजीपी और आईजी से इस दिशा में हरी झंडी मिलने का इंतजार कर रही है क्‍योंकि बिशप की जमानत याचिका हाई कोर्ट के पास विचाराधीन है। जांच दल ने बिशप से पूछताछ के लिए सैकड़ों सवाल तैयार करके रखे हैं।

बिशप के बयानों में कई विरोधाभास
उन्‍होंने बताया कि आरोपी बिशप की जमानत याचिका लंबित होने के बाद भी उनको अरेस्‍ट करने में कोई कानूनी बाधा नहीं है। इससे पहले 13 अगस्‍त को जालंधर में बिशप के साथ 9 घंटे तक पूछताछ चली थी। इस पूछताछ के बाद अब जांच दल को उनके बयानों कई विरोधाभास मिले हैं। मुलक्‍कल ने अपना प्रशासिनक कार्यभार अपने साथी को सौंप दिया है और पोप फ्रांसिस से जालंधर के बिशप के पद से हटने की अनुमति मांगी है।

इस बीच बिशप ने एक बार फिर कहा है कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप मनगढ़ंत हैं। मुलक्‍कल ने कहा कि उन्‍होंने नन के खिलाफ कार्रवाई की थी और इसी का बदला लेने के लिए रेप का आरोप लगाया गया है। बता दें कि मुलक्कल ने अग्रिम जमानत के लिए केरल हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जमानत याचिका की सुनवाई मंगलवार को होनी थी जिसे न्यायाधीश वी. राजा विजयराघवन ने आगे बढ़ा दिया। अब मामले की सुनवाई 25 सितंबर को होगी।

बिशप के खिलाफ ननों का प्रदर्शन
उधर, बिशप के खिलाफ ननों का प्रदर्शन जारी है। उन्‍होंने कहा है कि वे अपने आंदोलन को और तेज करेंगे ताकि बिशप की जल्‍द गिरफ्तारी सुनिश्चित कराई जा सके। ननों ने कहा है कि वे अब राज्‍य के अन्‍य जिलों में भी प्रदर्शन करेंगी। इससे पहले मंगलवार को बड़ी संख्‍या में लोग ननों के प्रदर्शन में शामिल हुए।

Source: खेल

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*