बिना परमिट की बसों से दक्षिण भारत का टूर करा रहा है रेलवे

इंदौर
परिवहन विभाग के उड़नदस्ते ने आईआरसीटीसी के टूर में चल रही बिना परमिट की बसें जब्त की हैं। इन्हें मंगलवार सुबह पकड़ा गया, लेकिन यात्रियों के अनुरोध पर छोड़ दिया। शाम को दूसरे ट्रेवल्स की दो बसें बुलवाने के बाद इन बसों को जब्त कर लिया गया। दोनों बसों से 90-90 हजार का जुर्माना वसूल किया जाएगा। उड़नदस्ता प्रभारी किशोर सिंह बघेल ने बताया कि सुबह उज्जैन टोल नाके पर चेकिंग के दौरान इमरान ट्रेवल्स की दो बसें आती दिखीं।

एक बस के पास परमिट नहीं था, जबकि दूसरी के पास परमिट की फोटो कॉपी थी। इन पर कार्रवाई की तैयारी कर रहे थे, तभी यात्रियों ने बताया कि वे इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) के दक्षिण भारत के टूर पर निकले हैं। अभी उज्जैन से ओंकारेश्वर जा रहे हैं। वहां से शाम को जयपुर के लिए वापस निकलना है। यात्रियों के अनुरोध पर बस को जाने दिया। बघेल ने बताया कि इसकी जानकारी आरटीओ जितेंद्र सिंह रघुवंशी को दी तो उन्होंने कार्रवाई के लिए कहा और यात्रियों को परेशानी न हो इसलिए दो बसों का इंतजाम करने के लिए भी कहा।

इस पर बाणेश्वरी और जय बाबा बाल हनुमान ट्रेवल्स की दो बसें एमआर-10 चौराहे पर खड़ी करवा दीं और दो जवानों को तेजाजी नगर चौराहे पर तैनात कर दिया। शाम को जब बसें लौटीं तो जवान उसमें सवार होकर एमआर-10 चौराहे पर ले आए। यहां यात्रियों को दूसरी बसों में बैठाकर उज्जैन रवाना कर दिया और इमरान ट्रेवल्स की दोनों बसें जब्त कर लीं। बघेल ने बताया कि इस मामले में आईआरसीटीसी को पत्र लिखकर आगे से बिना परमिट की बसें नहीं लेने के लिए कहेंगे।

Source: खेल

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*