पाक ने भारत को लेकर दी अमेरिका को नसीहत

पेशावर
भारत-अमेरिका के मजबूत हो रहे रिश्तों से पाकिस्तान चिढ़ा बैठा है। इसी के चलते पाक ने भारत को लेकर अमेरिका को नसीहत तक दे डाली है। पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने  अपने ताजा बयान में कहा है कि  अमेरिका को पाक-अमेरिकी संबंधों को भारत या अफगानिस्तान के नजरिए से नहीं देखा जाना चाहिए। 
 पाकिस्तानी अखबार द डॉन की खबर के मुताबिक शनिवार को अमेरिका के 10 दिवसीय दौरे के बाद स्वदेश लौटे कुरैशी ने कहा कि यह उम्मीद करना गलत होगा कि अमेरिका और पाकिस्तान के बीच मतभेदों को एक दिन में सुलझाया जा सकता है। कुरैशी ने कहा कि क्षेत्रीय हालात बदलते हैं और जरूरतें भी बदलती हैं लेकिन क्षेत्रीय शांति और स्थिरता में पाकिस्तान के योगदान को स्वीकार किया जाना चाहिए।
 उन्होंने कहा कि यह सही नहीं होगा कि हमारे (अमेरिका-पाकिस्तान) संबंधों को सात दशक पीछे जाकर अफगानिस्तान या भारतीय चश्मे से देखा जाए। विदेश मंत्री ने कहा कि उन्होंने अमेरिकी प्रशासन को यह समझाने की कोशिश की है। अपने 10 दिन के दौरे में कुरैशी ने वॉशिंगटन में अमेरिकी समकक्ष माइक पोंपियो और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन से मुलाकात की।कुरैशी ने कहा कि महज एक दौरे में पाकिस्तान और अमेरिकी के बीच मतभेदों को सुलझाने की आशा करना बेमानी होगी।


Source: खेल
Source: {पाक ने भारत को लेकर दी अमेरिका को नसीहत}
Source: खेल
Source: {$excerpt:n}
Source:

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*