सपा का ऑफर ठुकराने वाले अर्जुन को लेकर यह बोले अखिलेश यादव

भोपाल
एक तरफ सपा ने गठबंधन ना करके कांग्रेस को बड़ा झटका दिया वही दूसरी तरफ सीएम शिवराज के गृह जिले की बुधनी विधानसभा से नेता अर्जुन आर्या ने सपा का साथ छोड़ दिया। आर्या के सपा से चुनाव लड़ने से इंकार करने के बाद उनके कांग्रेस में जाने की अटकलों ने जोर पकड़ लिया है। खबर है कि अर्जुन आर्य 12  अक्टूबर को कांग्रेस में शामिल हो सकते है। आर्या के सपा छोड़ने के बाद पार्टी को बड़ा झटका लगा है। चुंकी अभी तक आर्या ही सपा से बुधनी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार के तौर पर देखे जा रहे थे।आर्या की आदिवासी और पिछड़े वर्ग में काफी अच्छी पकड़ जिसके चलते उनका नाम आगे किया जा रहा था।इसी बीच आज मध्यप्रदेश के चुनावी दौरे पर पहुंचे अखिलेश ने आर्या को लेकर बड़ा बयान दिया है। अखिलेश यादव ने कहा कि यह चुनाव की शुरुआत है।

अखिलेश ने आगे कहा कि  चुनाव में यह कोई नई बात नही,अगर इसमें कांग्रेस का हाथ है तो ऐसे ही बहुजन समाज पार्टी को नाराज किया था।वही उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जब कांग्रेस कमजोर होती है तो जो दल उनके करीब होता है वह है समाजवादी दल ।

बता दें अर्जुन बुधनी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के खिलाफ आंदोलन चला रहे है। पिछले दिनों आंदोलन के चलते प्रशासन ने उन्हें जेल में बंद भी किया था। सपा युवा नेता की तलाश में थी। इसलिए अर्जुन को वह अपने साथ लाना चाहती थी।  लेकिन अर्जुन ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। सूत्रों के मुताबिक वह 12 अक्टूबर को कांग्रेस की सदस्यता ले सकते है। किसान आंदोलन के दौरान यहां से एक युवक अर्जुन को जेल भेजा गया था। अर्जुन दिल्ली विश्वविधालय से अपनी पढ़ाई पूरी कर बुधनी लौटे। आदिवासियों में उनकी काफी अच्छी छवि है और वह अब विधानसभा क्षेत्र में अपनी सक्रियता बढ़ा रहे हैं। वह किसानों और आम लोगों से मिलकर शिवराज के खिलाफ माहौल तैयार कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस उन्हें यहां से टिकट भी दे सकती है। इस क्षेत्र में मुख्यमंत्री का दबदबा रहा है। ये उनकी पारंपरिक सीट है। ऐसे में  आर्या के कांग्रेस में शामिल होने पर समीकरण में बदलाव भी देखा जा सकता है।


Source: मनोरंजन

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*