कांग्रेस में ‘पैराशूट उम्मीदवारों’ को लेकर घमासान, अब कमलनाथ ने दिया ये बयान

भोपाल
कांग्रेस में टिकट को लेकर भोपाल से लेकर दिल्ली तक गहमागहमी का माहौल है। ऐसे में राहुल गांधी के पैराशूट वाले नेताओं के बयान से हड़कंप मचा हुआ है। एक तरफ राहुल कार्यकर्ताओं को भरोसा दिला चुके है कि चुनाव के समय आसमान से कई नेता टपक आते हैं, लेकिन हम ऐसे पैराशूट वालों को टिकट नहीं देंगे। वही दूसरी तरफ प्रदेश कांग्रेस ने अपने ही राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के फॉर्मूला को दरकिनार कर दिया है और जीत के लिए पैराशूट वाले नेताओं को मौका देने जा रही है। इसी बीच मीडिया के बढ़ते सवालों और कार्यकर्ताओं में नाराजगी के चलते कमलनाथ ने इस पर सफाई पेश की है।उन्होंने कहा है कि  प्रत्याशियों के पैराशूट से उतारे जाने का मतलब एक जिले से दूसरे जिले में जाकर चुनाव लड़ने वालों से है। अपने मूल निवास वाले स्थान को छोड़कर दूसरी जगह चुनाव नहीं लड़ने दिया जाएगा।

दरअसल, चुनावी शंखनाद के लिए 17 सितम्बर को भोपाल आये राहुल गाँधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाते हुए कहा था कि पार्टी में चुनाव के समय पैराशूट के जरिए एंट्री करने वालों को टिकट नहीं दिया जाएगा। राहुल ने कार्यकर्ताओं से साफ शब्दों में कहा था कि टिकट केवल कांग्रेस के लिए संघर्ष करने वालों और जमीनी लड़ाई लड़ने वालों को दिया जाएगा।उन्होंने कहा था कि चुनाव में केवल सर्वे के आधार पर टिकट फाइनल होंगे।चुंकी राहुल गांधी के फॉर्मूले पर प्रत्याशियों का चयन करना मुश्किल हो रहा है इसलिए ऐसे में पार्टी जीत के लिए बाहरी नेताओं को मैदान में उतारने का मन बना चुकी है।वही दूसरी ओर जब कांग्रेस में टिकट पर अंतिम मोहर लगने का समय आया तब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने साफ कहा है कि कांग्रेस में भाजपा से आने वाले यानी पैराशूट से एंट्री करने वालों को भी टिकट दिया जाएगा।

कमलनाथ ने कहा है चुनाव में पार्टी सिर्फ उसी को टिकट देगी जो जीतने वाला है। चाहे वो कांग्रेस का सदस्य हो या भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुआ है। कांग्रेस में टिकट का सिर्फ एक काइटेरिया है वो सिर्फ जीत।ऐसे में यह तय है कि इस बार कांग्रेस में राहुल गांधी नहीं कमलनाथ के फार्मूले पर टिकट मिलेगा। भाजपा और अन्य दलों से पार्टी में शामिल हुए पैराशूट एंट्री वाले नेताओं को भी टिकट मिलेगा।ऐसे में कई नामों को लेकर अटकले लगाई जा रही है जिन्हें कांग्रेस टिकट दे सकती है, जिसमें हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पद्मा शुक्ला औऱ अर्जुन आर्य का नाम आगे चल रहा है।


Source: खेल

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*