”जनता की सरकार बनेगी, नेताओं की नहीं”, बीजेपी के विधायक सहित आधा दर्जन कांग्रेस में शामिल

ग्वालियर
कांग्रेस सुप्रीमो राहुल गांधी ने आज सुबह दतिया में पीतांबरा माई के दरबार में हाजिरी लगाकर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की विजय की कामना के साथ पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने चुनावी रथ पर सवार होकर रोड शो किया इसके बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार जनता की सरकार होगी नेताओं की नहीं, जो किसान, व्यापारी और छात्र हितैषी होगी।

अखिल भारतीय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज सुबह 10.30 बजे विशेष विमान से ग्वालियर पहुंचे। यहां उनका कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, गोविंद राजपूत, तुलसी सिलावट, अशोक सिंह ने उनकी अगवानी की। यहां राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल पर 15 मिनट रुकने के बाद राहुल गांधी हेलिकॉप्टर से दतिया रवाना हो गए। करीब 11.15 बजे दतिया पहुंचकर उन्होंने मां पीतांबरापीठ के दर्शन करने के साथ ही प्रदेश में कांग्रेस की विजय पताका फहराने की कामना के साथ 30 मिनट पूजा-अर्चना की। यहां उनके साथ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कांतीलाल भूरिया, युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चंद यादव मौजूद थे. इसके बाद चुनावी रथ पर सवार होकर दतिया में रोड शो किया। इसके बाद दतिया स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जबरदस्त हमला बोलते हुए कहा कि देश की जनता, किसान, व्यापारी निराश हैं और युवा हताश हैं। मोदी सरकार ने जो देश के साथ वादे किए थे उनमें से एक भी पूरा नहीं किया। उन्होंने जनता का आह्वान करते हुए कहा कि देश में बदलाव की बयार बह रही है। देश का हर वर्ग भाजपा को सबक सिखाना चाहता है। जनसभा के बाद राहुल गांधी  हैलीकाप्टर से ढाई बजे डबरा पहुंचेंगे, जहां जनसभा को संबोधित करेंगे।

दतिया स्टेडियम में राहुल गांधी की सभा से पहले आधा दर्जन बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ली। सेंवड़ा से बीजेपी विधायक प्रदीप अग्रवाल के चाचा और बड़े सर्राफा व्यापारी राधेलाल अग्रवाल कांग्रेस में शामिल हो गए। वहीं दतिया के पूर्व बीजेपी जिलाध्यक्ष गुरुदेव शरण गुप्ता ने भी बीजेपी छोड़ कर कांग्रेस की सदस्यता ली। राहुल गांधी ने इन दोनों को सूत की माला पहना कर कांग्रेस ज्वाइन कराई।

कांग्रेस सुप्रीमो राहुल गांधी के इस्तकबाल के लिए शहर जिला कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता रविवार रात से ही जुटे हुए हैं। कांग्रेसियों के लिए 250 प्वाइंट चिह्नित किए गए हैं जहां से वह वह राहुल गांधी का स्वागत करेंगे। राहुल गांधी ग्वालियर में स्व. माधवराव सिंधिया की छत्री पर जाएंगे। इसके बाद भगवान अचलनाथ के दर्शन कर रोड शो की शुरूआत करेंगे, जो शहर के प्रमुख मार्गों से निकलेगा। इसके बाद फूलबाग पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

 


Source: खेल

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*