इस करवा चौथ कौन-सी मेंहदी सजाएंगी आपने हाथों पर आप?

करवा चौथ का व्रत रखने वाली हर औरत इस दिन स्पेशल दिखना चाहती है। अच्छी साड़ी, गहने और मेकअप तो अपनी जगह हैं ही लेकिन इस दिन मेंहदी का खास महत्व होता है। बिना मेंहदी के श्रृंगार अधूरा लगता है। ज्यादातर औरतें करवा चौथ के एक दिन पहले ही मेंहदी लगवाती हैं। बाजार में मेंहदी की सैकड़ों-हजारों डिजाइन मौजूद हैं। हम आपको बता रहे हैं मेंहदी के कुछ नए आॅप्शंस

वाइट मेहंदी
मेहंदी के साथ अब नए-नए एक्सपेरिमेंट हो रहे हैं। मल्टीकलर्ड के साथ वाइट मेहंदी का भी चलन बढ़ रहा है। इसके साथ अक्सेसरीज और बोल्ड कलर का नेलपेंट लगाकर बैलेंस्ड लुक दे सकती हैं।

राजस्थानी मेहंदी
राजस्थानी स्टाइल मेहंदी में मोर, केरी और सर्कल वाले पैटर्न होते हैं। हाथ ज्यादा भरने के बजाय इनमें से किसी एक शेप की मेहंदी हाथ पर जंचती है।

मल्टी कलर्ड मेहंदी
अब लाल और काली दो रंग की मेहंदी के साथ मल्टी-कलर्ड मेहंदी भी प्रचलन में है। इसमें आप साड़ी और उसकी एम्ब्रॉड्री से कॉम्प्लीमेंट करते हुए रंगों को भर सकती हैं।

हथेली के पीछे की डिजाइन
हथेली पर सिंपल मेहंदी और बैक साइड पर घनी डिजाइन भी काफी पसंद की जाती है। इसमें साइड बेल और अर्ध चंद्राकार डिजाइनों का क्रेज है।
अगर ज्यादा ट्रेडिशनल मेहंदी नहीं लगाना चाहती हैं तो हथेली के बैकसाइड पर महेंदी की डिजाइन भी ट्राई कर सकती हैं।

अरेबिक डिजाइन
अरेबिक मेहंदी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाला ट्रेंड है। इसमें ज्यादातर तिरछी बेल या फूल बनाए जाते हैं। कलाई से लेकर उंगलियों तक पहुंचने वाली इसकी डिजाइन काफी सुंदर लगती है। इसमें शेड्स भी दिए जाते हैं।


Source: खेल

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*