प्रयागराज नाम की मंजूरी के लिए योगी बधाई के पात्र: अखाड़ा परिषद

इलाहाबाद
साधु संतों की जानीमानी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने मंगलवार को मंत्रिमंडल की हुई बैठक में इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दिए जाने पर सीएम योगी को बधाई दी है।  

महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने गत शनिवार को मार्गदर्शक मण्डल की बैठक में इलाहाबाद को नाम प्रयागराज किये जाने की घोषणा की थी। जिसके बाद मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैैठक में इसे मंजूरी दे दी है। इलाहाबाद को अब प्रयागराज के नाम से जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद को प्रयागराज किया जाना करोड़ो लोगों की भावनाओं का सम्मान है। इस बहुप्रतीक्षित मांग के पूरा होने से केवल संत समाज ही नहीं अपितु देश के करोड़ो लोगों की भावना का सम्मान है।   

नरेन्द्र गिरी ने कहा कि गंगा, श्यामल यमुना और पौराणिक सरस्वती के त्रिवेणी के तट पर समय के साक्षी रहे अक्षयवट के लिए प्रयागराज कभी भी इलाहाबाद नहीं रहा। प्रत्येक वर्ष श्रद्धा और आस्था के आवेग में उमडऩे वाली करोड़ों की भीड़ के लिए यह प्रयाग ही रहा।  उन्होंने बताया कि सदियों का लंबा सफर तय करने के बाद प्रयागराज को अन्तत: उसका पुराना नाम मिल गया। इसके लिए योगी सरकार बधाई के पात्र है। पूरा संत समाज उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता है। 


Source: खेल

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*