विंडीज के सलामी बल्लेबाज एविन लुइस व्यक्तिगत कारणों से भारत दौरे से हटे

गुवाहाटी
परेशानियों से जूझ रही वेस्ट इंडीज को बुधवार को करारा झटका लगा जब सलामी बल्लेबाज एविन लुइस ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए भारत दौरे के सीमित ओवर चरण से हटने का फैसला किया। लुइस ने हाल में क्रिकेट वेस्ट इंडीज द्वारा पेश किए गए केंद्रीय अनुबंध को लेने से इनकार कर दिया था जिससे उन्होंने दुनिया में चल रही विभिन्न लीगों के लिए अपनी उपलब्धता जता दी।
 
वह क्रिस गेल और अन्य स्टार खिलाड़ियों के नक्शेकदमों पर चल रहे हैं। गेल ने पहले ही भारत में 5 वनडे और तीन वनडे के लिए अपनी अनुपलब्धता के बारे में बता दिया था, वह इस समय शारजाह में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। लुइस भारत में टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकते थे, वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं। उनके 35 मैचों में दो वनडे शतक और टी20 में महज 17 मैचों में भी इतने ही शतक हैं।

कायरन पावेल वनडे में लुइस के जगह खेलेंगे और निकोलस पूरन टी20 में उनकी जगह होंगे। अनकैप्ड तेज गेंदबाज ओबेद मैकॉय को भी दोनों टीमों में शामिल किया गया है। क्रिकेट वेस्ट इंडीज के बयान के अनुसार, ‘पावेल और पूरन को क्रमश: वनडे और टी20 टीम में एविन लुइस की जगह शामिल करने के लिए कहा गया है। वहीं मैकॉय अलजारी जोसेफ की जगह लेंगे।’ भारत के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज 21 अक्टूबर से गुवाहाटी में शुरू होगी।

संशोधित वेस्ट इंडीज वनडे इस प्रकार है: जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियन एलेन सुनील अम्बरिस, देवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमायर, शाई होप, ओबेद मैकॉय, एशले नर्स, कीमो पॉल, कायरन पावेल, रोवमैन पावेल, केमार रोच, मार्लोन सैमुअल्स और ओशाने थॉमस।

टी20 टीम इस प्रकार है: कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), फैबियन एलेन, डैरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, ओबेद मैकॉय, एशले नर्स, कीमो पॉल, खारी पियरे, कायरन पोलार्ड, निकोलस पूरन, रोवमैन पावेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, शेरफाने रदरफोर्ड और ओशाने थॉमस।


Source: खेल

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*