विधानसभा चुनाव के बहिष्कार के लिए नक्सलियों ने फेंके पर्चे, लगाए बैनर

बीजापुर
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. राजनीतिक पार्टियों के साथ ही प्रशासन ने भी चुनाव कराने की पूरी तैयारी कर ली है, लेकिन चुनाव के दौरान नक्सली अपने नापाक मंसूबों को भी जाहिर कर रहे हैं. आदिवासी इलाकों में चुनाव के बहिष्कार के लिए नक्सली गांव व कस्बों सहित शहरी इलाकों में भी पर्चे फेंक रहे हैं. इसके अलावा चुनाव बहिष्कार से संबंधित बैनर भी टांगे जा रहे हैं.

घोर नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में गुरुवार को नेशनल हाईवे पर नक्सलियों ने पर्चे फेंके हैं. इसमें लोगों द्वारा चुनाव का बहिष्कार करने की बात कही गई है. बीजापुर में नक्सलियों के पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी ने पर्चे फेंकने की जिम्मेदारी ली है. बीजापुर के नैमेड थाना क्षेत्र में सुबह नक्सलियों के पर्चे मिलने से दहशत की स्थिति है. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं.

बीजापुर के अलावा कांकेर में भी आज नक्सलियों चुनाव बहिष्कार को लेकर पर्चे फेंके और बैनर लगाए. कांकेर के पखांजूर इलाके में नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार करने बैनर व पोस्टर लगया है. नक्सलियों ने ग्रामीणों से नेताओं को मार भगाने की बात भी लिखी है. विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने आह्वान भी किया. कांकेर के पखांजूर थाना क्षेत्र के बारदा गांव में नक्सलियों ने ये हरकत की है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होना है. पहले चरण में 13 नवंबर को घोर नक्सल प्रभावित 18 व दूसरे चरण में 20 नवंबर को 72 सीटों पर मतदान होंगे.


Source: खेल

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*