#MeToo ..तो क्या अब राज्यसभा से भी त्याग पत्र देंगे अकबर!

नई दिल्ली/भोपाल
मप्र से राज्यसभा सांसद एमजे अकबर के मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफे के साथ ही यह सवाल उठने लगे हैं कि यौन आरोपों से घिर अकबर अब राज्यसभा सदस्य से भी इस्तीफा देंगे? क्योंकि 20 महिलाओं द्वारा अकबर के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगने के बाद अब निकट भविष्य में अकबर की गिरफ्तारी भी हो सकती है। ऐसे में हिंदी भाषी राज्यों में  विधानसभा चुनाव में विपक्ष इसे मुद्दा बना सकता है,तब भाजपा में अकबर के इस्तीफा का दबाव भी बढ़ेगा। अकबर की मोदी मंत्रिमंडल से विदाई भाजपा में बड़े झटके से जोड़कर देखा जा रहा है, क्योंकि मोदी मंत्रिमंडल से पहले मंत्रि को यौन आरोपों के चलते इस्तीफा देना पड़ा है। ऐसे में यह चुनाव में बड़ा मुद्दा बनेगाा। खास बात यह है कि मोदी सरकार से अकबर का इस्तीफा सिर्फ पीडि़त महिलाओं के आरोप लगाने मात्र से नहीं हुआ है। अकबर से जुड़ा एक वीडियो भाजपा हाईकमान और पीएम मोदी तक पहुंचा था। जिस पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने इस मसले पर अकबर का पक्ष भी जाना। वीडियो का मामला सामने आने के बाद अकबर का मंत्रिमंडल से इस्तीफा लिया गया है।  चर्चा है कि मध्यप्रदेश भाजपा के कुछ नेता चाहते हैं कि एमजे अकबर राज्यसभा से इस्तीफा दे दें। चुनाव से पहले यह बड़ा मुद्दा न बन जाए इसी वजह से भाजपा के कुछ नेता पार्टी हाईकमान पर उनसे इस्तीफा लिए जाने का दवाब बना रहे हैं। यह नेता सामने नहीं आना चाहते हैं लेकिन उनका कहना है कि वह पार्टी नेतृत्व के सामने अपनी बात रखेंगे।

जेल जा सकते हैं अकबर
चूंकि मोदी सरकार ने महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों पर अकबर से सफाई लेकर लगभग क्लीनचिट दे दी थी। जब अन्य महिलाएं एवं कथित वीडियो सामने आया तो इस्तीफा लिया गया। अब खबर है कि अकबर के खिलाफ केस भी दर्ज हो सकता है, तब उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है। 

अकबर ने कराई मप्र की किरकिरी
महिला अत्याचार एवं दुराचार के मामले में मप्र देशभर में बदनाम है। ऐसे में भाजपा के राज्यसभा सांसद एमजे अकबर ने भी मप्र की देश भर में किरकिरी करा दी है। सोशल मीडिया पर लोग अकबर को मप्र से जोड़कर ट्रोल कर रहे हैं। 

मप्र से राज्यसभा की सदस्यता भी छोड़ें अकबर: सपाक्स
सपाक्स पार्टी की उपाध्यक्ष पूर्व आईएएस डॉ. वीणा घाणेकर ने मांग की है कि अकबर मप्र की राज्यसभा सीट से भी इस्तीफा दें। मी-टू कैंपेन के तहत 20 से अधिक महिलाओं ने पूर्व केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। अकबर ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है पर अभी भी वे राज्यसभा सांसद हैं। घाणेकर ने कहा कि अकबर राज्य सभा की सीट पर से भी इस्तीफा दें अन्यथा सपाक्स पार्टी इस मुद्दे पर शांत नहीं बैठेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं।
 


Source: राजनीति

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*