#MeToo: यौन उत्पीड़न का आरोप लगने पर सेलेब मैनेजर अनिर्बन ब्लाह ने की सुसाइड करने की कोशिश

नई दिल्ली
इंडिया की बड़ी सेलिब्रिटी मैनेजमेंट एजेंसी क्वान इंटरटेनमेंट (Kwan Entertainment) के को-फाउंडर अनिर्बन दास ब्लाह (Anirban Blah) ने शुक्रवार को मुंबई के वाशी स्थित पुराने ब्रिज के पास सुसाइड करने की कोशिश की. एनडीटीवी की मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना कल देर रात लगभग 12.30 बजे हुई, वाशी यातायात पुलिस ने कथित आत्महत्या का प्रयास करने के बारे में जानकारी दी. अनिर्बन ब्लाह (Anirban Blah) क्वान इंटरटेनमेंट के फाउंडर्स में से एक हैं, लेकिन उनपर एक महिला द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाए जाने की वजह से अपने पद से हटने के लिए कहा गया.

वाशी ट्रैफिक के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर ने बताया, ‘हमें जानकारी दी गई कि कोई अकेला व्यक्ति वाशी ब्रिज की तरफ सुसाइड करने जा रहा है. हम कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते थे और हमने वहां अंधेरे में जाल बिछा रखा था.’ अनिर्बन ब्लाह (Anirban Blah) को ब्रिज के बैरिकेड पर चढ़ता हुआ देख पुलिस ने उसे पकड़ लिया और नीचे वापस ले आए. पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘वह (अनिर्बन दास ब्लाह) रो रहे थे. वह बहुत निराश और उदास भी लग रहे थे. हम उन्हें पुलिस के पास ले गए और उनकी समस्या के बारे में पूछा, जिस पर ब्लाह ने बताया कि ‘मीटू’ मूवमेंट के तहत यौन उत्पीड़न के आरोप की वजह से काफी निराश हूं.”

उन्होंने आगे बताया, ”ब्लाह (Anirban Blah) और उसका परिवार मानहानि के कारण काफी उदास थे. उन्होंने नौ अन्य पार्टनर्स के साथ KWAN इंटरटेनमेंट की स्थापना की थी और उनमें से चार लड़कियों ने उनपर #MeToo अभियान के तहत सोशल मीडिया के जरिए उत्पीड़न का आरोप लगाया. जिस वजह से उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहा गया था.” ट्रैफिक पुलिस ने ब्लाह की पत्नी को जानकारी दी और बाद में उन्हें वाशी पुलिस को सौंप दिया.

कंपनी का कहना है कि हम पूरी तरह से मीटू आंदोलन का समर्थन करते हैं और उन लोगों की निंदा करते हैं जिन्होंने महिलाओं का किसी भी रूप या तरीके से शोषण किया है. बयान में यह भी कहा गया कि हम अपने कर्मचारियों के लिए एक ‘सेफ और सेक्योर’ कामकाजी माहौल सुनिश्चित कराना चाहते हैं.

वाशी पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर अनिल देशमुख ने कहा, ”यातायात पुलिस ने उन्हें (अनिर्बन दास ब्लाह) हमें सौंप दिया लेकिन हमने उनपर कोई चार्ज नहीं लगाया, क्योंकि उन्होंने (Anirban Blah) कोई भी सुसाइडल एक्ट नहीं किया. उसने हमें बताया कि वह ब्रिज के पास सिर्फ वॉक करने के लिए आए थे. जब उनकी फैमिली आई तो हमने उन्हें छोड़ दिया.”


Source: खेल

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*