बीजेपी में मैराथन बैठकों का दौर, जल्द जारी होगी प्रत्याशियों की सूची

भोपाल
मध्य प्रदेश में 15 सालों से सत्तारूढ़ बीजेपी अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए फिर से कमर कस चुकी है. भोपाल से लेकर दिल्ली तक प्रत्याशियों के चयन के लिए बैठकों का दौर जारी है. इसी क्रम में भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे सहित एमपी बीजेपी के सभी बड़े नेता प्रत्याशियों के नाम पर मंथन कर रहे हैं.

इस बैठक में शिवराज के साथ रामलाल, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, संगठन महामंत्री सुहास भगत भी शामिल हैं. बैठक बंद कमरे में चल रही है. इसमें बीजेपी के प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हो रही है.

दरअसल, बीजेपी अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जल्दी घोषित करने के मूड में है. बैठक में प्रत्याशियों की सूची फाइनल करने के बाद उस दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रखा जाएगा. इसके बाद सूची की घोषणा की जाएगी.

इससे पहले दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए जाने वाले शिवराज का दौरा टल गया था. उस समय जानकारी दी गई थी कि भोपाल में चुनाव रणनीति को लेकर एक बैठक है और इसके कारण सीएम ने अपना दिल्ली दौरा टाल दिया है.

इस बैठक के बारे में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि चुनाव के मद्देनजर हर तरह की रणनीति बनाने का काम हो रहा है और इसीलिए यह बैठक बुलाई गई है. उन्होंने कहा कि प्रत्याशी चयन को लेकर भी हम फीड बैक ले रहे हैं. सर्वे का काम भी पूरा हो चुका है.

तोमर ने कहा कि बैठक में प्रत्याशी चयन को अंतिम रूप दिया जाएगा. और इस दौरान तय नाम केंद्रीय चुनाव समिति को भेजे जाएंगे. तोमर ने कहा कि इस महीने के आखिरी में प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी होगी.


Source: खेल

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*