रोहित शर्मा को आराम, न्यू जीलैंड ए के खिलाफ भारत ए टीम का नहीं होंगे हिस्सा

नई दिल्ली 
भारतीय ओपनर रोहित शर्मा न्यू जीलैंड ए के खिलाफ पहले चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम का हिस्सा नहीं होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। रोहित की कप्तानी में हाल में टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। बीसीसीआई की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, मेडिकल टीम ने मैनेजमेंट और ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमिटी से चर्चा करने के बाद रोहित को आराम की सलाह दी। वर्कलोड को देखते हुए रोहित को यह सलाह दी गई है। रोहित को आस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से होने वाली 4 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले लंबे प्रारूप में मैच अभ्यास करने के लिए भारत ए टीम में चुना गया था। 

31 वर्षीय रोहित शर्मा अब भारतीय टी20 टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे जो टीम 16 नवंबर को मुंबई से रवाना होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला ब्रिसबेन में 21 नवंबर से खेला जाना है। दूसरा टी20 मेलबर्न में 23 को जबकि तीसरा टी20 इंटरनैशनल मैच 25 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा। नियमित कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे जबकि रोहित को उपकप्तान बनाया गया है। 193 वनडे मैचों में 7454 रन बना चुके रोहित का टेस्ट में प्रदर्शन प्रभावी नहीं रहा है। उन्होंने साल 2013 में अपने टेस्ट डेब्यू पर वेस्ट इंडीज के खिलाफ शतक जड़ा लेकिन तब से अपने करियर में 25 टेस्ट मैचों में 39.97 के ऐवरेज से कुल 1479 रन ही बना पाए हैं। न्यू जीलैंड ए के खिलाफ भारत ए टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे संभालेंगे। इस टीम में पार्थिव पटेल विकेटकीपर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं, दूसरे और तीसरे 4 दिवसीय मैच के लिए करुण नायर भारत ए के कप्तान होंगे। 

न्यू जीलैंड ए के खिलाफ पहले चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मुरली विजय, पृथ्वी साव, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), कृष्णप्पा गौतम, शाहबाज नदीम, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, रजनीश गुरबानी, विजय शंकर, केएस भरत (विकेटकीपर) 


Source: राजनीति

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*