प्रधानमंत्री मोदी का प्रदेश में चुनावी दौरा शुरू,200 सीटों पर पीएम की नजर

ग्वालियर
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज से मध्यप्रदेश में चुनावी दौरा शुरू हो गया है। मोदी 16 से 25 नवंबर के बीच पांच दिन प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। इस दौरे में वह दस जगह पर सभाओं को संबोधित करेंगे। मोदी व भाजपा की हर सभा में 20 सीटों पर प्रभाव छोडऩे की कोशिश रहेगी। इस तरह करीब 200 सीटों पर पीएम मोदी की सभाओं के असर की उम्मीद भाजपा लगा रही है। प्रधानमंत्री मोदी सुबह शहडोल जाएंगे,उसके बाद शाम करीब पांच बजे ग्वालियर में आएंगे। जहां 5.30 बजे ग्वालियर व्यापार मेला मैदान में एक सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर तीन दिन पहले ही एसपीजी ने ग्वालियर में डेरा डाल लिया है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 नवंबर से हर दूसरे दिन मप्र दौरे पर रहेंगे। रोज मोदी प्रदेश के दो छोर पर दो सभाएं करेंगे। वहीं भाजपा की रणनीति है कि हर सभा के जरिए करीब 20 सीटों पर प्रभाव डाला जाए। जिससे की 200 सीटों पर बड़ी ही आसानी से पहुंचा जा सके। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करीब 35 मिनट तक एयरपोर्ट पर रुकेंगे। उसके बाद मेला ग्राउंड में सभा को संबोधित करने पहुंचेंगे।

मोदी की सभा 5.30 मिनट से शुरू होगी। वहीं मोदी का काफिला सडक़ मार्ग से सभा स्थल तक पहुंचेगा। इसके लिए विमानतल से मेला ग्राउंड तक सिक्योरिटी को खासा टाइट किया गया है। इसमें करीब १५०० अधिकारी और जवान तैनात रहेंगे। वहीं पीएम की सुरक्षा को लेकर शहर में भी जाम की स्थिति न बने इसका भी विशेष ध्यान रखा गया है। प्रधानमंत्री सडक़ मार्ग से विमानतल से मेला ग्राउंड आएंगे, इस दौरान महाराजपुरा एयरपोर्ट से गोला का मंदिर तक कई जगहों पर यातायात रोका जाएगा और उसे डायवर्ट किया जाएगा।

एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि यातायात बाधित न हो,इसलिए सूर्य नमस्कार तिराहे से इंद्रमणि नगर का रास्ता यातायात के लिए चालू रहेगा। यहां से मुरार,गोला का मंदिर आने-जाने वाले वाहन आते-जाते रहेंगे। रेसकोर्स रोड से गुजरने वाला ट्रैफिक सुरक्षा के हिसाब से सुचारू किया जाएगा। मोदी की सभा को लेकर शाम को आईजी अंशुमन यादव, डीआईजी मनोहर वर्मा, एसपी नवनीत भसीन और एसपीजी ने सभा का निरीक्षण किया। इसके साथ ही बैठक कर सभा व रूट व्यवस्था की ड्यूटी भी तय की गई।

यह है मोदी का शेड्यूल

16 नवंबर- ग्वालियर और शहडोल में सभा
18 नवंबर- छिंदवाड़ा और सांवेर में सभा
20 नवंबर- झाबुआ और रीवा
23 नवंबर- मंदसौर व छतरपुर
25 नवंबर- विदिशा और जबलपुर में सभा।


Source: विश्व

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*