अपने व्यक्तित्व के मुताबिक चुनें अपना परफ्यूम

अपने व्यक्तित्व के मुताबिक चुनें अपना परफ्यूम

पर्सनल स्टाइल में आपका कोलोन सबसे महत्वपूर्ण और अलग चीज है, जो आपको कई लोगों से अलग करता है। इसलिए इसका चयन करते हुए सावधानी रखनी चाहिए। यह पर्सनल स्टेटमेंट के लिए बेहद जरूरी तत्व है। ऐसे में आप नहीं चाहेंगे कि आप कोई ऐसा परफ्यूम लगाएं जो आपके व्यक्तित्व को ठीक तरह से परिभाषित न करे।

1. कहां से शुरू करें?

इस दौर में जबकि बाजार में परफ्यूम्स की एक बड़ी रेंज उपलब्ध है, अपने लिए अच्छा परफ्यूम चुनना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। यदि आप इस मामले में एकदम ही अनजान हैं और नए हैं तो बजाए प्रयोग करने के, थोड़ा-थोड़ा चुनें। यदि आप अपने लिए या फिर किसी को गिफ्ट देने के लिए परफ्यूम चुन रहे हैं तो आपके पास सेंट्स के साथ-साथ संगीत की समझ भी अच्छी हो तो बेहतर होगा। आपको इसके लिए परफ्यूम्स की रिव्यू भी पढ़ लेना चाहिए। परफ्यूम

खरीदते हुए मौसम का भी खास ध्यान रखें।

2. समूह का ध्यान रहे

परफ्यूम्स के विशेषज्ञ बताते हैं कि खुशबू के अपने परिवार होते हैं। इसमें हर दिन इस्तेमाल करने वाले भीनी खुशबू वाले परफ्यूम्स से लेकर अंबर और वनिला जैसे तेज खुशबू वाले परफ्यूम्स भी होते हैं। तेज खुशबू वाले परफ्यूम रात के अवसरों के अनुकूल होते हैं। यह आपको तय करना होता है कि आप अपने लिए किस तरह का परफ्यूम पसंद करते हैं। यदि आपने अभी-अभी नौकरी करना शुरू किया है तो मस्क की खुशबू का चुनाव कर सकते हैं। या फिर कुछ भीनी खुशबू वाले परफ्यूम का चुनाव करें। आप कुछ ज्यादा तेज खुशबू वाले परफ्यूम का भी चुनाव कर सकते हैं। यह आप पर निर्भर करता है कि आप अलग-अलग तरह समूह की खुशबू में से किसे पसंद करते हैं।

3. कुछ घंटे लगाकर देखें

कोई भी खुशबू हो, हर उपयोग करने वाले के साथ वह अलग स्मैल करती है। यह अलग-अलग लोगों की बॉडी केमिस्ट्री पर निर्भर करता है। इसे चुनने का सबसे अच्छा तरीका है कि अलग-अलग जगहों जैसे कान के पीछे, गर्दन पर या फिर कलाई के भीतरी हिस्से में इसे लगाकर देखें। कुछ समय बाद जब यह खुशबू आपकी नेचुरल सेंट से ब्लैंड हो जाए, तब देखें। तब आप बेहतर निर्णय कर पाएंगे। इससे यह भी तय हो जाएगा कि कोई परफ्यूम आपको

रिएक्शन तो नहीं कर रहा है।

4. ट्राय करें

यदि आपका अपना कोई पसंदीदा सेंट है, फिर भी आप कुछ नया ट्राय करना चाह रहे हैं तो आप कर सकते हैं। आप इस सिलसिले में विशेषज्ञ से भी राय ले सकते हैं।

5.ऑनलाइन खरीदें

आप परफ्यूम्स वैसे ही ऑनलाइन खरीद सकते हैं, जैसे कपड़े खरीदते हैं। इसके लिए पहले स्टोर पर जाकर

टेस्ट कर लें और स्टोर पर कीमत पता कर लें। यदि वहां ज्यादा कीमत है तो फिर अपनी पसंद के परफ्यूम को ऑनलाइन ऑर्डर करें। अमूमन परफ्यूम ऑनलाइन कम कीमत पर मिल जाते हैं।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*